ब्रेकिंग
मुख्यमंत्री की संवेदनशील पहल : मस्कट में बंधक बनाई गई जोगीदीपिका सुरक्षित छत्तीसगढ़ लौटी मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम के दर्शन कर अयोध्या से लौटे राम भक्तों का विधायक ललित चंद्राकर ने ... छत्तीसगढ़ का बजट पूरी तरह हवाहवाई बजट : जुमलेबाजी के सिवा कुछ भी नहीं : वोरा यह बजट 'आमजनो की समृद्धि के साथ-साथ बुनियादी ढांचे के विकास को प्रोत्साहित करने वाला बजट...सरोज पाण्... कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर भाजपाईयों का फुटा आक्रोश किया पुतला दहन* दुर्ग में केंद्रीय गोंड़ महासभा धमधागढ़ द्वारा वीर नारायण सिंह बलिदान दिवस एवं छत्तीसगढ़ शासन मंत्री व ... पटेल चौक पर मार्ग बाधित करने वालों पर कार्यवाही: माँ भद्रकाली के पावन धरा बेमेतरा में राजपूत क्षत्रिय महासभा छत्तीसगढ़ 1282 रहटादह का 60 वा महाधिवेशन ... कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर भाजपाईयों का फुटा आक्रोश किया पुतला दहन* छत्तीसगढ़ बजट 2024-25 रामराज की स्थापना करने वाला जन-जन का बजट - जितेन्द्र वर्मा

दिल्ली की सड़कें बनीं तालाब, भारी बारिश से कई जगहों पर भरा पानी…लोग परेशान

0 70

दिल्ली-एनसीआर में शनिवार को सुबह से ही रुक-रुककर बारिश हो रही है। दिल्ली के कई इलाकों में भारी बारिश से मौसम तो सुहाना हो गया लेकिन कई इलाकों में पानी भर गया। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। दिल्ली के मथुरा रोड से लेकर कनॉट प्लेस समेत कई इलाकों में दुकानों और घरों में पानी भर गया। मथुरा रोड पर जलभराव से जाम लग गया। गाड़ियों की लंबी कतारें देखने को मिलीं।

इसी कड़ी में दिल्ली की मथुरा रोड पर सरिता विहार अपोलो अस्पताल के पास जाम और जलभराव की समस्या देखी जा रही है। गाड़ियां रेंगती हुई नजर आ रही हैं। इससे लोगों को परेशानी हो रही है। कनॉट प्लेस में भी लोगों को जलजमाव की समस्या से जूझना पड़ रहा है।

कनॉट प्लेस में कई दुकानों में घुसा बारिश का पानी
कनॉट प्लेस में कई दुकानों में बारिश का पानी घुस गया है। इसको लेकर कनॉट प्लेस मार्किट एसोसिएशन ने नाराजगी जताई है। इसके साथ ही डीयू नॉर्थ कैंपस में जलजमाव देखने को मिला है। यहां सड़क पर भारी जलजमाव के बाद कॉलेज के स्टूडेंट्स सड़क पर पानी में वॉलीबॉल खेलते नजर आए।

कुछ ऐसी ही स्थिति सदर बाजार में भी देखने को मिल रही है। यहां दुकानों के अंदर बारिश का पानी घुस गया है। सदर बाजार का नजारा ऐसा लग रहा है जैसे कि बाढ़ आ गई हो। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा है कि हनुमान मंदिर, यमुना बाजार और निगम बोध घाट के पास जलभराव के कारण आईएसबीटी कश्मीरी गेट से राजघाट की ओर यातायात प्रभावित है।

गंदे पानी का स्विमिंग पूल बन गईं सड़कें
उधर, नोएडा व आसपास भी सुबह से बारिश हो रही है। इससे तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई। लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है। मगर, बारिश से पूरा शहर पानी पानी हो गया है। कई सड़कें तालाब में तब्दील हो गई हैं। इससे प्राधिकरण के तमाम दावों की पोल भी खुल गई है। सड़कें मानो गंदे पानी का स्विमिंग पूल बन गई हों। कई जगह जाम की स्थिति बन गई। बता दें कि दिल्ली और नोएडा में अगले 4 दिन तक बारिश का अलर्ट है।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली में आज (8 जुलाई) से 11 जुलाई तक अच्छी बारिश की संभावना है। इसके बाद भी बारिश जारी रहेगी हालांकि इसमें कमी देखी जा सकती है। आज के तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 30 डिग्री रह सकता है। हल्के-हल्के तापमान में बढ़त दर्ज की जा सकती है। अगले हफ्ते के अंत तक न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री तक पहुंच सकता है

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.